विशेष
चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे है न्यू एडवांसमेंट्स। जयपुर में होता है असाध्य और कठिन रोगों का आधुनिकतम और नव सृजित तकनीकों से इलाज ।
देश विदेश

छत्तीसगढ़ से थल सेना में नवनियुक्त लेफ्टिनेंट अधिकारियों ने सीएम भूपेश बघेल से की मुलाकात

रायपुर। Raipur News मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मंगलवार को छत्तीसगढ़ से भारतीय थल सेना में नवनियुक्त लेफ्टिनेंट अधिकारियों ने मुलाकात की। नवनियुक्त अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि विगत 10 जून को आइएमए देहरादून में पासिंग आउट परेड संपन्न हुई। जुलाई माह में वे कार्यभार ग्रहण करेंगे। मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त लेफ्टिनेंट अधिकारियों को बधाई देते हुए उन्हें पदेन दायित्वों के कुशलतापूर्वक निर्वहन हेतु शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से भारतीय थल सेना में चयन राज्य के युवाओं को देश सेवा के लिए आगे आने प्रेरित करेगा। इस अवसर पर पूर्व सैनिक ननकू राम साहू, भूपेंद्र ठाकुर, सहित नवनियुक्त अधिकारियों के अभिभावकगण उपस्थित रहे। बता दें कि इस वर्ष छत्तीसगढ़ से बालोद के चिन्मय ठाकुर, कांकेर से धनंजय साहू, सक्ति से सौरभ कपूर, रायपुर से कुशाग्र गर्ग व भिलाई से प्रिंस बत्रा को चार वर्षों का प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न होने पर भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट पद पर नियुक्त किया गया है।

कैप्‍टन के बाद भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट का पद आता है। लेफ्टिनेंट को यंग ऑफिसर भी कहा जाता है। क्योंकि सीडीएस और एनडीए का एग्जाम क्लीयर करने के बाद आईएमए और ओटीए में ट्रेनिंग लेने के बाद कैडेट्स को फर्स्ट रैंक लेफ्टिनेंट ही मिलता है। लेफ्टिनेंट के बैज पर दो स्‍टार लगे होते हैं।

Related Articles

Back to top button