विशेष
चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे है न्यू एडवांसमेंट्स। जयपुर में होता है असाध्य और कठिन रोगों का आधुनिकतम और नव सृजित तकनीकों से इलाज ।
जयपुरयुवा-शिक्षा-अवसर

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने बायोप्रिजर्व इनोवेशंस के साथ प्रोफेशनल डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के लिए किया एमओयू

iihmr। jaipur

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने बायोप्रिजर्व इनोवेशंस के साथ प्रोफेशनल डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के लिए किया एमओयू

छात्रों को इंटर्नशिप, शोध प्रबंध और प्रैक्टिकम से मिलेगा लाभजयपुर, 19 जून 2024 – प्रोफेशनल डेवलपमेंट को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए, देश के अग्रणी स्वास्थ्य प्रबंधन अनुसंधान विश्वविद्यालय, आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने बायोप्रिजर्व इनोवेशंस के साथ एक 5-वर्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। बायोप्रिजर्व इनोवेशंस जैविक नमूनों के प्रबंधन में विशेषज्ञता रखने वाला एक प्रमुख संगठन है। इस साझेदारी के तहत, आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय के छात्रों को बायोप्रिजर्व इनोवेशंस में इंटर्नशिप, शोध प्रबंध और प्रैक्टिकम के लिए विशेष अवसर प्राप्त होंगे। इसके साथ ही, इस एमओयू में संयुक्त शोध प्रस्ताव लेखन, सम्मेलनों, सेमिनारों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन शामिल है, जिससे ज्ञान का आदान-प्रदान बढ़ेगा।आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट डॉ. पी आर सोडानी ने इस एमओयू पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “यह सहयोग स्वास्थ्य सेवा में नवाचार और शोध के साथ-साथ व्यावहारिक प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को एक नया आयाम देगा। मुझे विश्वास है कि यह पहल हमारे छात्रों को आवश्यक कौशल से लैस करेगी और उन्हें भविष्य के सक्षम और काबिल लीडर बनाने में सहायक सिद्ध होगी।

”इस समझौते पर हस्ताक्षर आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय में आयोजित एक समारोह में किए गए, जहां डॉ. पी. आर. सोडानी, बायोप्रिजर्व इनोवेशंस के सीओओ और को-फाउंडर डॉ. पुनीत सेठी, और को-फाउंडर एवं सीईओ डॉ. समीर अग्रवाल (एमडी पैथोलॉजिस्ट) उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Articles

Back to top button