विशेष
चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे है न्यू एडवांसमेंट्स। जयपुर में होता है असाध्य और कठिन रोगों का आधुनिकतम और नव सृजित तकनीकों से इलाज ।
मध्यप्रदेश

जबलपुर के भेड़ाघाट में शुरू होगा प्रदेश का पहला इंडोर लेजर शो

जबलपुर। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में इंडोर लेज़र व मल्टीमीडिया शो की शुरुआत जल्द होगी। यह प्रदेश का पहला लेजर शो होगा। जिसका भूमिपूजन सांंसद राकेश सिंह ने किया। इस दौरान सांसद ने कहा कि मेरा शुरू से ही प्रयास रहा की शहर को पर्यटन की दृष्टि से महत्पूर्ण बनाया जाए। भेड़ाघाट जैसे विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में लेजर शो की शुरुआत होना गौरव की बात होगी।

पूर्व में लेजर शो की शुरुआत की गई थी किन्तु…

भेड़ाघाट आने वाले पर्यटक शाम होने के बाद यहां नहीं रुकते थे और लेजर शो शाम के बाद प्रारम्भ होता था। जिससे उसका संचालन अधिक समय तक नही हो सका इसलिए अब नई कार्ययोजना के तहत भेड़ाघाट में इंडोर लेजर एवं मल्टीमीडिया शो प्रारम्भ किया जा रहा है। जिसमें नर्मदा की गौरव गाथा का वर्णन किया जाएगा। यह शो सुबह और शाम दोनो समय होगा।

टूरिज्म बोर्ड दो करोड़ की लागत से शुरू करेगा

टूरिज्म बोर्ड द्वारा इसे दो करोड़ की लागत से शुरु किया जा रहा है। अगले तीन माह में यह पर्यटकों के लिए खुलेगा और इसका संचालन प्रारम्भ होगा। आगे सांसद ने कहा कि इसके साथ ही भेड़ाघाट में शीघ्र ही साइंस सेंटर और देश का पहला जियोलाजिकल पार्क बनाया जाएगा।जिसकी डीपीआर की कार्रवाई अगले चरण में है। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रानू तिवारी, अनिल तिवारी, नीरज सिंह, राजमणि सिंह बघेल आदि की उपस्थिति रही।

Related Articles

Back to top button