विशेष
चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे है न्यू एडवांसमेंट्स। जयपुर में होता है असाध्य और कठिन रोगों का आधुनिकतम और नव सृजित तकनीकों से इलाज ।
खेल

इन चार टीमों का विश्वकप 2023 खेलने का सपना टूटा इन टीमों ने पक्की की जगह

 विश्वकप 2023 के लिए जिम्बाब्वे में क्वालीफयर मैच खेले जा रहे हैं। 10 टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था, लेकिन अब सिर्फ 4 टीमें बाहर हो चुकी हैं। वहीं, 6 टीमों ने सुपर -6 में जगह पक्की कर ली है। आयरलैंड, नेपाल, यूएई और यूनाइटेड स्टेट्स का 2023 विश्व कप खेलने का सपना इस बार अधूरा रह गया है। अब सुपर 6 में पहुंची 6 टीमें भारत में खेले जाने वाले विश्वकप 2023 के मेन इवेंट में पहुंचने के लिए भिड़ेंगी।

बता दें कि 29 जून से सुपर सिक्स मुकाबले खेले जाएंगे और फाइनल मुकाबला 9 जुलाई को खेला जाएगा। श्रीलंका ने रविवार को यहां आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में आयरलैंड की उम्मीदें पस्त करते हुए 133 रन की बड़ी जीत दर्ज कर सुपर सिक्स चरण में क्वालीफाई किया है। वहीं, स्कॉटलैंड और ओमान की टीम ने भी सुपर सिक्स में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इन टीमों ने सुपर-6 में बनाई जगह

विश्वकप 2023 के सुपर 6 में श्रीलंका, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और वेस्टइंडीज ने अपनी जगह पक्की कर ली है। हालांकि, अभी लीग स्टेज के चार मुकाबले बाकी हैं, लेकिन फिर भी टॉप-6 की तस्वीर साफ हो गई है।

2 टीमें करेंगे मेन इवेंट में क्वालीफाई

विश्वकप 2023 में 10 टीमों के बीच खेला जाएगा। इसके लिए 8 टीमें सीधे तौर पर क्वालीफाई हो चुकी हैं। वहीं, अंतिम दो टीमें क्वालीफाइंग राउंड से पहुंचेंगी।

इनमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सीधे तौर पर क्वालीफाई किया है। अब बाकी दो टीमें क्वालीफायर राउंड से आएंगी। फिर अक्टूबर-नवंबर में मेन इवेंट खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button