विशेष
चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे है न्यू एडवांसमेंट्स। जयपुर में होता है असाध्य और कठिन रोगों का आधुनिकतम और नव सृजित तकनीकों से इलाज ।
धार्मिक

जबरदस्त फायदा देते हैं लौंग के ये खास टोटके जीवन की सभी परेशानियां होंगी दूर

घर के पानदान में रखी एक छोटी सी लौंग बहुत काम की चीज है। ये बड़ी से बड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में ये बेहद उपयोगी है। इसका प्रयोग टोना-टोटका में भी किया जाता है। लेकिन आज हम बात करेंगे लौंग के कुछ ऐसे उपायों के बारे में जो आपके लिए फायदेमंद होंगे। पूजा-पाठ, पितृ तर्पण आदि कामों में भी लौंग का इस्तेमाल किया जाता है। माना जाता है कि लौंग में सकारात्मक ऊर्जा होती है। ज्योतिष में भी लौंग से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं। माना जाता है कि लौंग के उपाय करने से बड़ी से बड़ी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

– अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो आपको हनुमान जी की पूजा करते समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं और इसमें 2 लौंग डाल कर उनकी आरती करें। इससे आपको कार्यों में सफलता मिलने लगेगी।

– अगर आप किसी जरूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय मुंह में 2 लौंग रखकर निकलें और वहां जाकर लौंग के कुछ अवशेष मुंह से फेंक दें। ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी।

– यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो धन की देवी मां लक्ष्मी को लाल गुलाब के साथ 2 लौंग अर्पित करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं। साथ ही धन-धान्य की कमी नहीं होती।

– यदि आपकी कुंडली में राहु-केतु दोष है तो आपको हर शनिवार लौंग का दान करना चाहिए। साथ ही शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित करें। ऐसा करने से राहु-केतु के बुरे प्रभावों से मुक्ति मिलती है।

– यदि परिवार का कोई सदस्य बार-बार बीमार पड़ रहा है या बुरी नजर लग गई है तो आप 5 साबुत लौंग लें और उसे 7 बार सीधा और 7 बार उल्टा वारकर जला दें। ऐसा करने से नजर दोष खत्म हो जाएगा।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Back to top button