विशेष
चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे है न्यू एडवांसमेंट्स। जयपुर में होता है असाध्य और कठिन रोगों का आधुनिकतम और नव सृजित तकनीकों से इलाज ।
plastic surgery

चेहरे के पक्षाघात और आपकी मुस्कुराहट को पुनः ठीक किया जा सकता है : डॉ कालरा 

चेहरे के पक्षाघात और आपकी मुस्कुराहट को पुनः ठीक किया जा सकता है : डॉ कालरा 

चेहरे का पक्षाघात किसी भी व्यक्ति को जन्म जात दोष, आधात (चोट) या बेल्स पाल्सी जैसे रोग की स्थिति के कारण हो सकता है। जिसके कारण व्य‌क्ति को आंख नाक, कान और मुंह में विकृति हो सकती है किसी को स्पष्ट बोलने में दिक्कत, मुस्कुराहट नहीं आती, अधूरी आंख बंद होना , अनचाहे आंसू आना आदि लक्षण उभरते हैं।, उपरोक्त के बारे में एस एम एस मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर डॉ जी एस कालरा कहते हैं कि उन्होने अनेक रोगियों को उपरोक्त परेशानियों से प्लास्टिक सर्जरी में माइक्रोसर्जरी की सहायता से निजात दिलाया है।

आपके चेहरों को प्राकृतिक लुक देने के लिए आपके ही शरीर के अन्य हिस्सों से नसों, टेंडन व मांसपेशियाँ ली जाती है और शल्य चिकित्सा द्वारा उन्हें आपके चेहरे पर प्रत्यारोपित करा दी जाती है। इसकी सहायता से संवेदना को पुनः हासिल किया जा सकता है। आपके विकृत अंग पुनः ठीक हो सकते है। आपके चेहरे पर पुनः मुस्कुराहट लाई जा सकती है।

इसके अलावा हम बर्न रिकंस्ट्रक्शन सर्जरी द्वारा भी आपकी त्वना को नया लुक दे सकते है। प्लास्टिक सर्जरी की सहायता से हम फेस लिफ्ट करते हैं, कई बार त्वचा पर निशान और स्कार बने होते हैं उन्हें भी प्लास्टिक सर्जरी की सहायता से सुधारा जा सकता है। संपर्क सूत्र डॉ जी एस कालरा मो 98290 50655

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button