विशेष
चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे है न्यू एडवांसमेंट्स। जयपुर में होता है असाध्य और कठिन रोगों का आधुनिकतम और नव सृजित तकनीकों से इलाज ।
मध्यप्रदेश

दोस्तों को मैसेज कर रेलकर्मी फंदे पर झूला कहा – आत्महत्या कर रहा हूं बहन को नौकरी दिला देना

इटारसी। न्यूयार्ड इंदिरा नगर बौद्ध विहार के पास रहने वाले एक रेलकर्मी ने मंगलवार-बुधवार दरम्यानी रात कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के पहले रेलकर्मी युवक ने बैतूल आठनेर निवासी अपनी बहन और 3 दोस्तों को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर सूचना भी दी कि वह आत्महत्या कर रहा है।

इसके बाद रात करीब 2:33 मिनट तक उसने अपने मोबाइल पर फांसी का फंदा लगे हुए फोटो खींचे, राेते-बिलखते हुए वीडियो भी बनाया। इसके बाद उसने देर रात फांसी लगा ली।

पुलिस के अनुसार मृतक रेलकर्मी दीपक साहू डीजल शेड के बैटरी अनुविभाग में कार्यरत था। पिछले तीन दिनों से वह ड्यूटी से भी नदारत था।

यहां वह अकेला सचिन कैथवास के मकान में किराए से रहता था। सुबह मकान मालिक द्वारा डायल 100 को सूचना दी गई, इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर दीपक फंदे पर लटका हुआ मिला।

मौके पर उसके तीन मोबाइल एवं अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस ने जब मृतक का स्मार्ट मोबाइल खंगाला तो पता चला कि आत्महत्या से पहले उसने कुछ वीडियो एवं फोटो भी लिए हैं, जिसमें वह रोते हुए दिख रहा है।

स्वजनों से पूछताछ में पता चला कि देर रात दीपक ने अपनी बहन एवं शुभम समेत अन्य दो दोस्तों को मैसेज किए थे। वीडियो में दीपक रोते हुए अपने आंसू पोंछते नजर आ रहा है। आशंका है कि देर रात उसने फांसी लगाई है, सुबह उसके कमरे का दरवाजा खुला हुआ था, धक्का देने पर मकान मालिक को घटना की जानकारी लगी।

कर्ज से परेशान था युवक

प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि दीपक पर भारी कर्जा था, इसी बात को लेकर वह परेशान था, हालांकि पुलिस जांच के बाद ही आत्महत्या के सही कारणों के सामने आने की बात कह रही है।

दोस्तों एवं बहन ने बताया कि रात में भेजे गए दीपक के संदेश उन्होंने सुबह देखे तब तक बहुत देर हो चुकी थी, उन्हें रात में पता चल जाता तो शायद दीपक को बचाया जा सकता था।

जांच अधिकारी रमाकांत यादव ने कहा शव का पोस्टमार्टम कर पंचनामा बनाया गया है। मृतक के मोबाइल की काल डिटेल एवं स्वजनों से पूछताछ के बाद घटना की सही वजह सामने आ सकेगी।

मृतक दीपक साहू किस वजह से परेशान था, कहीं वह ब्याजखोरों के चंगुल में तो नहीं फंस गया था, या इस वारदात के पीछे कोई दूसरी वजह है, इसे लेकर पुलिस अनुसंधान करेगी।

यह लिखा था संदेश में

अपने दोस्त शुभम को भेजे व्हाट्सएप मैसेज में दीपक ने लिखा.. शुभम भैया मैं सुसाइड कर रहा हूं। मेरे जाने के बाद मेरी बहन को मेरी जाब दिलवा देना। डीआरएम आफिस से संबधित सारे काम में उसकी हेल्प करना। उसको कुछ नालेज नहीं है, सरकारी सिस्टम का..भोपाल में उसकी हेल्प करना। मेरी बहन दीपा से इस नंबर पर बात भी कर लेना। सबसे पहले कल्याण निरीक्षक को सूचना देना, जिससे वो मेरे परिवार को अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार रुपये दे देंगे। यूनियन से जो भी मदद हो जाए आप कर देना।

Related Articles

Back to top button